एक्ट्रेस बनने के लिए Sana Khan ने छोड़ी थी पढ़ाई, अब धर्म के लिए छोड़ा करियर, जानें कुछ ऐसे ही अनसुने किस्से

नई दिल्ली। बिग बॉस से फेमस हुई एक्ट्रेस सना खान ने आज इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से इंडस्ट्री और सोशल मीडिया पर हलचल मची हुई है। सना का कहना है कि वह अब अपने मजहब की राह पर चलेंगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने फिल्मी इंडस्ट्री को किसी भी तरह की दावत में ना बुलाने की बात कही है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि यह जिंदगी असल में इसलिए दी गई है ताकि हम मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बना सके। सना का कहना है वह जिंदगी तभी पाई जा सकती है। जब शख्स पैदा करने वालों दिखाई राह पर चले, दौलत और शोहरत को ही अपना मकसद ना बनाए। इंसान को गुनाह की जिंदगी से बचे और इंसानियत की खिदमत करें। उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जन्म
सना खान का जन्म 21 अगस्त 1987 को मुंबई में ही हुआ था। उनके पिता केरला से ताल्लुक रखते हैं और उनकी मां सईदा मुंबई से ही हैं।

शिक्षा

सना खान ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की है। लेकिन जल्द ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिग की दुनिया में कदम रख दिया।

फिल्म करियर

सन 2005 में सना ने फिल्म ये है सोसाइटी से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। यह एक छोटे बजट की फिल्म थी। इस फिल्म से उन्होंने कई और काम मिलने लगे। जिसमें विज्ञापन और शॉर्ट्स फिल्में शामिल थीं। सना ने तमिल फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने तमिल की सिलंबटटम फिल्म की थी। जो इस साल की सबसे सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के पुरस्कार से भी नवाज़ा गया। तमिल की इस फिल्म ने सना का करियर चमका दिया। 2011 में वह कन्नड़ फिल्म भी दिखाई।

गेम शो ‘बिग बॉस’

Also read  टैटू बनाते हुए आमिर खान की बेटी Ira Khan ने शेयर की तस्वीर और वीडियो, कहा- 'करियर में कई और ऑप्शन भी है'

टीवी का मोस्ट पॉपुलर शो बिग बॉस 8 सारा की जिंदगी का सबसे बड़ा शो बना। इस शो में वह शो के होस्ट सलमान खान की फेवरेट बन चुकी थी। उनकी खूबसूरती के आगे सलमान भी दिल हार बैठे थे। वह शो की रन अप रही। शो से सना को काफी फेम मिला और बाद में कई फिल्मों में भी दिखाई दीं। साल 2014 में उन्होंने सोहेल खान की फिल्म ‘जय हो’ में काम करने का मौका मिला। फिल्म में नेगेटिव किरदार में दिखाई दीं।

 


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This