कोरोना महामारी के चलते बदला टीवी शो का स्टाइल, तारक मेहता से लेकर केबीसी तक में दिख रहा असर

कोरोना महामारी के चलते अधिकतर टीवी शो का स्टाइल ही बदल गया है। लॉकडाउन के बाद नई गाइडलाइन के साथ शूटिंग तो शुरू हो गई है। लेकिन अधिकतर टीवी शो की स्टोरीलाइन बदल गई है। क्योंकि शूटिंग में बच्चे और बुजुर्ग के होने पर पाबंदी लगी है। इसी के साथ ज्यादा सदस्य के साथ भी शूटिंग नहीं कर सकते, लाइव ऑडियंस भी नहीं रह सकती है, इस कारण तारक मेहता से लेकर केबीसी तक तमाम टीवी शो में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

राजन शाही का शो ये रिश्ता क्या कहलाता है को लॉक डाउन की वजह से काफी नुकसान हुआ है। लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना काल में इस कंपनी ने वर्कर्स को पूरी सैलरी दी। ताकि उनका घर चलता रहे। इस शो में लंबे समय से कायरव और वंश को नहीं दिखाया जा रहा है। क्योंकि उनकी उम्र कम है और वे शूटिंग पर नहीं आ सकते हैं। इस कारण शो का मिजाज ही बदल गया है।

द कपिल शर्मा शो

टीवी के कई शो ऐसे हैं। जिसमें पहले लाइव ऑडियंस होती थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद शुरू हुए शो में लाइव ऑडियंस की जगह कटआउट लगाए जा रहे हैं। अब अधिकतर शो में लाइव ऑडियंस बची ही नहीं है।

कौन बनेगा करोड़पति

अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में भी लाइव ऑडियंस नहीं नजर आ रही है। शो कि सबसे अहम लाइफ लाइन ऑडियंस पोल को भी हटा दिया गया है। जबकि केबीसी में शुरू से ही लाइव ऑडियंस लाइफ लाइन होती थी। जो कंटेंस्टेंट को भी काफी मदद करती थी। लेकिन अब वह नहीं बची है। सोशल डिस्टेंसिंग के कारण इस ऑप्शन को खत्म कर दिया गया है।

Also read  'Big Boss 14' में पहुंचीं गौहर खान, सलमान खान ने एक्स बॉयफ्रेंड कुशाल टंडन का नाम लेकर खीचीं टांग

बिग बॉस 14

टीवी का मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस 14 में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। शो का ग्रैंड प्रीमियर कभी भी लाइव ऑडियंस के बिना नहीं हुआ। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते बगैर लाइव ऑडियंस के शो का प्रीमियर किया गया। इसी के साथ शो के कई नियम और टीम में भी काफी बदलाव किया गया। कंटेंस्टेंट को भी शो में एंट्री से पहले क्वारंटाइन होना पड़ रहा है।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This