‘गोलमाल’ के बाद Rohit Shetty ‘अंगूर’ के रीमेक की तैयारी में, रणवीर निभाएंगे डबल रोल

-दिनेश ठाकुर

रोहित शेट्टी ( Rohit Shetty ) की फिल्में न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण के नियमों का पालन नहीं करतीं। उनकी फिल्मों में कारें फुटबॉल की तरह हवा में उछलती हैं और स्लो मोशन में देर तक हवा में लहराती रहती हैं। नायक की धुनाई से बदमाश भी इसी तरह हवा में उल्टे-पुल्टे होते रहते हैं। फिल्म मारधाड़ के मसालों वाली हो या कॉमेडी, हवाई स्टंट जरूर होंगे। ‘प्यार बिना चैन कहां’ की तर्ज पर रोहित शेट्टी के साथ ‘स्टंट बिना फिल्म कहां’ वाला मामला है। उनके पिता शेट्टी किसी जमाने में फिल्मों के स्टंट निर्देशक थे और छोटे-मोटे किरदार भी अदा करते थे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं…

रोहित शेट्टी एक ही किस्सा थोड़ी हेर-फेर के साथ कई फिल्मों में सुना सकते हैं। मसलन ‘सिंघम’ के बाद उनकी ‘सिंघम रिटर्न्स’ और ‘सिम्बा’ में भी ऐसे दबंग पुलिस अफसर के कारनामे दिखाए गए, जो अकेला बदमाशों की टोली पर ही नहीं, अपने महकमे पर भी भारी पड़ता है। उनकी ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार ने भी खाकी वर्दी पहन कर वही कारनामे किए हैं, जो पहले की तीन फिल्मों में अजय देवगन और रणवीर सिंह कर चुके हैं। यह फिल्म काफी समय से सिनेमाघरों में पहुंचने का इंतजार कर रही है। रोहित शेट्टी की ऐसी फिल्में देशभर की पुलिस को सीना गर्व से फुलाने का मौका देती है, क्योंकि इनमें उनकी इमेज बढ़ा-चढ़ाकर चमकाई जाती है। आम तौर पर पुलिस जो दबंगाई नहीं दिखा पाती, पर्दे पर उसे देखकर लोग एक अलग कल्पना लोक की सैर कर लेते हैं।

Also read  प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म में हुई Amitabh Bachchan की एंट्री, बड़े कलाकारों से बनेगी एतिहासिक!

यह भी पढ़ें : Adah Sharma ने पहनी ‘फूलवाली ड्रेस’, फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

बहरहाल, हृषिकेश मुखर्जी की ‘गोलमाल’ ( Golmaal movie ) का रीमेक ‘बोल बच्चन’ ( Bol Bachchan ) नाम से बना चुके रोहित शेट्टी अब गुलजार की 1982 में आई कॉमेडी फिल्म ‘अंगूर’ ( Angoor Movie ) के रीमेक की तैयारी में हैं। इसमें संजीव कुमार और देवेन वर्मा के डबल रोल थे। शेक्सपीयर की कहानी ‘द कॉमेडी ऑफ एरर्स’ पर भारत में जो छह-सात फिल्में बनी हैं, ‘अंगूर’ उनमें से एक है। इसमें संजीव कुमार और देवेन वर्मा के डबल रोल थे। एक ही शक्ल और कद-काठी वाले दो लोगों को लेकर कैसे-कैसे झमेले खड़े होते हैं, कहानी इसके बारे में है। इसी कहानी पर 1968 में किशोर कुमार की ‘दो दूनी चार’ आई थी। उनकी आवाज वाला सदाबहार गीत ‘हवाओं पे लिख दो हवाओं के नाम’ इसी फिल्म का है। धर्मेंद्र भी ‘डबल द ट्रबल’ (2014) में ‘कॉमेडी ऑफ एरर्स’ कर चुके हैं। हिन्दी के अलावा बांग्ला और दक्षिण की भाषाओं में भी ‘द कॉमेडी ऑफ एरर्स’ का रस लिया जा चुका है।

हॉलीवुड वाले भी शेक्सपीयर के इस किस्से पर फिदा रहे हैं। वहां इस पर ‘द बॉयज ऑफ सिराक्यूज’, ‘द कॉमेडी ऑफ एरर्स’ और ‘द बिग बिजनेस’ बन चुकी हैं। रोहित शेट्टी की फिल्म में रणवीर सिंह दोहरे किरदार अदा करेंगे। रणवीर अच्छे अभिनेता हैं। दीपिका पादुकोण की ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में उन्होंने जान डाल दी थी। इससे पहले ‘लुटेरा’ में भी उन्होंने अच्छी एक्टिंग की थी। फिल्मों से इतर उनके अजीबो-गरीब परिधान भी लोगों का मनोरंजन करते रहते हैं। कॉमेडी के मामले में उनके लिए आंगन कतई टेढ़ा नहीं है।

Also read  Sushant Singh Rajput Case में जल्द सामने आएगी CBI की फाइनल रिपोर्ट, आत्महत्या के अलावा नहीं मिला कोई सबूत!


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This