जिस गंभीर बीमारी के लिए दुनियाभर के डॉक्टर्स ने बता दी थी सर्जरी, अनिल ने इससे ऐसे पाया छुटकारा

मुंबई। 63 साल के अभिनेता अनिल कपूर ( Anil Kapoor ) ने अपनी 10 साल पुरानी बीमारी से बिना सर्जरी छुटकारा पा लिया है। सोशल मीडिया पर फैंस को जानकारी देते हुए अनिल ने बताया कि चिकित्सकों ने सर्जरी के लिए बोल दिया था। एक चिकित्सक की सहायता से अब वह इस गंभीर समस्या से निजात पा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Prabhas और सैफ अली की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का बजट 400 करोड़, अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म!

रस्सी कूदते आए नजर

अभिनेता ने सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में चार फोटोज अपलोड किए हैं। पहले दो फोटोज में अनिल रस्सी कूदते नजर आ रहे हैं। दूसरी दो फोटोज में वह अपने चिकित्सक के साथ नजर आ रहे हैं। एक फोटो में चिकित्सक अनिल के टखने की जांच करते दिखाई दे रहे हैं। जबकि दूसरी फोटो में डॉक्टर ने अनिल के कंधे पर हाथ रखा हुआ है।

दुनियाभर के चिकित्सकों ने सर्जरी ही बताया विकल्प

अनिल ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,’मैं पिछले 10 सालों से अकिलिस टेंडन की समस्या से जूझ रहा था। दुनियाभर के डॉक्टर्स ने मुझे इससे निजात पाने के लिए एक मात्र सर्जरी ही उपाय बताया। डॉक्टर मुलर ने बिना सर्जरी के मुझे लंगड़ाने से चलने, दौड़ने और फिर स्किपिंग करने की स्थिति में ला दिया।’ बता दें कि अनिल अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वे सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट के वीडियोज शेयर करते रहते हैं।

 

क्या है अकिलिस टेंडन की समस्या ( Symptoms of Achilles tendon )

अकिलिस टेंडन ( Achilles tendon ) की समस्या में आमतौर पर टखने वाले हिस्से में हल्का अथवा असहनीय दर्द होता है। यह दर्द धीरे-धीरे बढ़ता है अथवा जब आप वॉक या दौड़ लगाते हो, तब हो सकता है। इसके चलते टखने में कम ताकत और चलने-फिरने में तकलीफ जैसी परेशानियां आ सकती हैं। अकिलिस टेंडन के मरीजों को अचानक तेज दर्द भी हो जाता है।

Also read  Natasa Stankovic ने हार्दिक पांड्या के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी ने किया कमेंट

यह भी पढ़ें: मैंने कुछ चीजों से समझौता नहीं किया, इसलिए गंवानी पड़ीं 20-30 मूवीज- Mallika Sherawat

अनिल के अपकमिंग प्रोजेक्ट ( Anil Kapoor upcoming projects )

अनिल के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह पिछली बार ‘मलंग’ ( Malang Movie ) में दिखाई दिए थे। इसके बाद वह अनिभव बिंद्रा की बायोपिक में बेटे हर्षवर्धन के साथ नजर आने वाले हैं। साथ ही करण जौहर की अपकमिंग मूवी ‘तख्त’ ( Takht Movie ) में भी उनका अहम रोल होगा। पिछले दिनों खबर आई थी कि सुभाष घई एक बार फिर अनिल और जैकी श्रॉफ के साथ काम करने वाले हैं। दोंनों अभिनेताओं को लेकर वह ‘राम चंद किशन चंद’ टाइटल की मूवी बना सकते हैं।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This