दिग्गज सिंगर SP Balasubrahmanyam का 74 की उम्र में निधन

मुंबई। दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम ( SP Balasubrahmanyam ) का निधन हो गया है। उनका एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था। मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम ने आज दोपहर करीब 1.04 बजे अंतिम सांस ली। उन्होंने अपने कॅरियर में एक से बढ़कर एक गाने गाए और श्रोताओं को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध करते रहे।

गौरतलब है कि गुरुवार को अचानक बिगड़ने के चलते उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी। एमजीएम अस्पताल द्वारा जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गई। अगस्त के महीने में कोविड की जांच में नतीजा पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि 5 अगस्त को एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती कराए गए थिरु एसपी बालासुब्रमण्यम ईसीएमओ और अन्य लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थ। पिछले 24 घंटों में उनकी स्थिति काफी ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके चलते लाइफ सपोर्ट सिस्टम बढ़ाने की जरूरत पड़ी।

7 सितंबर को बालासुब्रमण्यम के बेटे एसपी चरण ने बताया था कि उनके पिता कोविड-19 की जांच में नेगेटिव पाए गए हैं।

बालासुब्रमण्यम को 2001 में पद्मश्री सम्मान मिला। 2011 में उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया गया। उन्होंने 16 भाषाओं मेंं करीब 40 हजार से ज्यादा गाने गाए। 1981 में आई फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ उन्हें प्लेबैक सिंगर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला। 1989 में उन्होंने सलमान खान के लिए गाया और बाद में कई गानों को अवाज दी। सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में उनके गानों को बालासुब्रमण्यम ने ही गाया था।


Source Link

Also read  Prashanth Neel के डायरेक्शन बनी रही फिल्म KGF Chapter 2 की शूटिंग शुरू, संजय दत्त के साथ रवीना टंडन आएंगे इस लुक में नजर

Pin It on Pinterest

Share This