देशभर में कल से खुलेंगे सिनेमाघर, ये राज्य तैयार, यहां जारी रहेगी रोक, 6 फिल्में फिर होंंगी रिलीज

मुंबई। सरकार की अनुमति के बाद देश के कई राज्यों में 15 अक्टूबर से बॉलीवुड फिल्में फिर से सिनेमाघरों में ( Re-Opening of Cinema Halls ) रिलीज की जाएंगी। इन फिल्मों में ‘केदारनाथ’ ( Kedarnath Movie ), तान्हाजी ( Tanhaji Movie ), ‘थप्पड़’ ( Thappad Movie ) सहित कई नाम शामिल हैं। हालांकि ऐसी कुछ फिल्में जो लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जा चुकी हैं, उनको मल्टीप्लेक्स नहीं दिखाएंगे। इनमें ‘खुदा हाफिज’, ‘सड़क 2’, ‘खुदा हाफिज’ जैसी मूवीज के नाम हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं…

मल्टीप्लेक्स चैन नहीं दिखाएगा ये फिल्में

ट्रेड एनॉलिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, सिनेमाघरों में ‘केदारनाथ’, तान्हाजी, ‘थप्पड़’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘मलंग’ और ‘वार’ फिल्म शामिल हैं। तरण के अनुसार, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम ‘दिल बेचारा’, सड़क 2′, ‘शकुंतला देवी’, ‘खुदा हाफिज’, ‘गुुंजन सक्सेना’ और ‘गुलाबो सिताबो’ मल्टीप्लेक्स चैन नहीं दिखाएगा। इनमें पीवीआर, आइनॉक्स और कॉर्निवाल सिनेमा चैन शामिल हैं। सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर ओटीटी पर स्ट्रीम फिल्मों को रिलीज कर सकते हैं।

Adah Sharma ने पहनी ‘फूलवाली ड्रेस’, फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट तय नहीं
अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ और रणवीर सिंह की ’83’ के शेड्यूल में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले ‘सूर्यवंशी’ दिवाली पर रिलीज किए जाने की योजना थी। अब बताया जा रहा है कि इसे अगले वर्ष जनवरी से मार्च के बीच रिलीज किया जा सकता है। वहीं, ’83’ को इस साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में उतारा जा सकता है।
इन राज्यों में नहीें खुलेंग सिनेमाघर

Also read  TMKOC: तारक मेहता के 'टप्पू' भाव्या गांधी के पिता का कोरोना से निधन

खबरों के अनुसार देश के कुछ राज्यों में सिनेमाघर 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे। इनमें राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, ओडिशा, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, असम और तमिलनाडु शामिल हैं। 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मणिपुर, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, बिहार, जम्मू—कश्मीर और छत्तीसगढ़ के सिनेमाघर संचालन शुरू कर देंगे। जिन राज्यों में 15 अक्टूबर से थिएटर्स नहीं खुलेंगे, वहां 31 अक्टूबर के बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

मार्च मेंं बंद हुए थे थिएटर्स
गौरतलब है कि देश में मार्च के महीने में सिनेमाघरों को कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए बंद किया गया था। लॉकडाउन लागू होने के समय कुछ मूवीज रिलीज की गईं थीं, हालांकि लोगों ने बड़ी संख्या में थिएटर्स जाकर इन मूवीज को नहीं देखा। इसके बाद अब 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों में रौनक लौटने को है। बंद के दौरान सिनेमाघर मालिकों और निर्माताओं को खासा नुकसान उठाना पड़ा।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This