मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम बनना चाहते थे इंजीनियर, सबसे अधिक गाना गाने का भी रिकॉर्ड है उनके नाम

नई दिल्ली। शुक्रवार दोपहर 1:04 बजे मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का देहांत हो गया है। इस बात की जानकारी उनके बेटे एसपी चरण ने दी है। बालासुब्रमण्यम के निधन की खबर से सिनेमा जगत शोक में डूब गया है। सोशल मीडिया पर भी उनके चाहने वाले अलग-अलग ढंग से श्रद्धांजिल दे रहे हैं। आपको बता दें बालासुब्रमण्यम ना केवल एक बेहतरीन गायक थे। बल्कि वह एक उम्मदा डबिंग आर्टिस्ट भी थे। उनके नाम कई रिकॉर्ड्स और कई पुरस्कार हैं। चलिए आपको बतातें हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

Sp Balasubramaniam Passed Away

गायक बालासुब्रमण्यम का जन्म दक्षिण भारत मेंम 1946 में हुआ था। उन्हें बचपन से ही संगीत से काफी लगाव था। उन्होंने एक बार कहा भी था कि उन्हें हिंदी गानों से काफी प्रेरणा मिलती थी। यही वजह थी वह दिग्गज गायक मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे। बालासुब्रमण्यम को जितना संगीत से प्यार था। उतना ही उन्हें पढ़ाई से भी था। उनका सपना था कि वह एक सफल इंजीनियर बने। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। संगीत के क्षेत्र में उन्हें दौलत तो कमाई ही बल्कि बेशुमार नाम और प्यार भी कमाया। उनके नाम एक में 21 कन्नड़ गाने का रिकॉर्ड भी है। कहा जाता है कि उन्होंने इंडस्ट्री में सबसे अधिक गाने गाए हैं।

एसपी बालासुब्रमण्यम के संगीत करियर की बात करें तो उन्होंने अपना पहला गाना 1966 में फिल्म श्रीश्री मर्यादा रामन्ना के लिए गाया था। जिसके बाद उनकी आवाज़ का जादू साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी चलने लगा। एसपी ने सलमान खान की आवाज़ बनकर उनकी पहली फिल्म मैंने प्यार किया में कई गाने गाए। जो काफी पॉपुलर और सुपरहिट रहे। उनकी एक खास बात यह भी है कि वह केवल हिंदी में नहीं बल्कि तमिल,और कन्नड़ भाषा में भी गाना गाया करते थे। यही वजह थी कि युवाओं के बीच उनका खूब क्रेज देखने को मिलता था। आज भी युवा उन्हें अपना आइडल मानते हैं।

Also read  मनजिंदर सिंह सिरसा ने कराई करण जौहर की खिलाफ ड्रग मामले में शिकायत दर्ज, 2019 की पार्टी का वीडियो भी किया शेयर


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This