रेप की घटनाओं पर Anushka Sharma ने लड़कों की परवरिश पर उठाया सवाल, कहा- बेटा होने को प्रतिष्ठा ना समझें

नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश में लगातार सामने आ रही रेप की घटनाओं (Rape incidents) ने हर किसी को झकझोर दिया है। देश भर में लोगों का गुस्सा भड़का हुआ है। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इन घटनाओं पर अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। हाल ही में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने इन्ही मामलों को लेकर एक पोस्ट किया है जिसमें वो लड़को के संस्कार और माता-पिता की पैरेन्टिंग पर सवाल उठा रही हैं। अनुष्का ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस हो इसके लिए कुछ लिखा है। अभिनेत्री का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और उनके फैंस बेहद तारीफ कर रहे हैं।

अनुष्का ने बच्चे के जेंडर को लेकर अपने इंस्टाग्राम (Anushka Sharma Instagram) पर स्टोरी लगाई जिसमें लिखा कि हमारे समाज में लड़के का होना विशेषाधिकार के रूप में देखा जाता है। बेशक लड़की होने से ज्यादा मान और किसी में नहीं है, लेकिन सो-कॉल्ड विशेषाधिकार को गलत तरीके से और बहुत पुराने नजरिए के साथ देखा गया है। सिर्फ एक विशेषाधिकार है वो ये आप अपने लड़के की सही परवरिश करें ताकि वो लड़कियों का सम्मान कर सके। समाज के प्रति एक माता-पिता होने के नाते ये आपकी जिम्मेदारी है। तो इसे प्रतिष्ठा ना समझें। बच्चे का जेंडर आपको विशेषाधिकार प्राप्त नहीं करवाता या प्रतिष्ठित नहीं बनाता है बल्कि ये सच में समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी है कि अपने लड़के की परवरिश ऐसे करें कि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।

anushka_s.png

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बलात्कार के मामले सामने आए हैं। वहीं योगी सरकार के रवैये पर भी सवाल उठ रहे हैं। हाथरस (Hathras), बलरामपुर (Balrampur), आजमगढ़ जैसे कई जिलों में दरिंदों ने लड़कियों को अपना शिकार बनाया है।

Also read  रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलने के बाद Huma Qureshi ने लोगों से माफी मांगने की रखी मांग, कहा- शर्म करो


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This