94 साल के डेविड ने इंस्टाग्राम पर बनाया अकाउंट, महज 5 घंटे में 10 लाख लोगों ने किया फॉलो

मुंबई। ब्रिटिश टीवी प्रकृतिविद् डेविड अटैनबोरोग ( David Attenborough ) ने 94 साल की आयु में सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है। गुरुवार को डेविड ने जैसे ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया, उनके अकाउंट को फॉलो करने के लिए जैसे होड़ सी लग गई। उनके अकाउंट को पहले 5 घंटे में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने फॉलो किया है। अपने 60 वर्षों के शानदार कॅरियर में डेविड ने दर्शकों को प्रकृति के रंगों से लगातार अवगत करवाया। डेविड ने अपनी पहली पोस्ट मेें लिखा,’ हमारे ग्रह को बचाना अब कम्यूनिकेशन चैलेंज हो गया है।’

यह भी पढ़ें: — Raveena Tandon बोलीं- ड्रग्स सप्लायर्स को ‘बड़े लोगों’ का आशीर्वाद, बताया कौन हैं ये बड़े लोग

बनाया ये रेकॉर्ड
इंस्टाग्राम पर डेविड का डेब्यू अपने आप में एक रेकॉर्ड बन गया है। उनके नाम सबसे तेज ( Fastest Instagram Followers ) 10 लाख फॉलोअर्स बनाने का रेकॉर्ड हो गया है। उन्होंने ये रेकॉर्ड 4 घंटे 44 मिनट में बनाया। इससे पहले सबसे तेज इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बनाने का रेकॉर्ड जेनिफर एनिस्टन ने पिछले साल अक्टूबर में 5 घंटे 16 मिनट में बनाया था। डेविड ने एक वीडियो मैसेज में कहा,’ मैं यह कदम उठा रहा हूं और कम्यूनिकेशन का यह नया तरीका सीख रहा हूं क्योंकि संसार परेशानी में है।’ इस वीडियो पर 20000 से ज्यादा कमेंट्स आए।

यह भी पढ़ें: — Karan Johar ने 2019 में घर पर हुई स्टार पार्टी को लेकर जारी किया बयान, सभी आरोपों का दिया जवाब

गौरतलब है कि डेविड ने इंस्टाग्राम पर तब डेब्यू किया है जब उनकी नई फिल्म ‘ए लाइफ आॅन ओवर प्लेनेट’ नेटफ्लिक्स पर 4 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। डेविड का यह अकाउंट डॉक्यूमेंट्री मेकर्स और होस्ट संभालेंगे।

Also read  Kate Winslet Birthday: जब 'टाइटैनिक' गर्ल ने एक्ट्रेस को इंटीमेट सीन में सेफ महसूस करवाया

इससे पहले इसी माह, डेविड ने अपनी एक घंटे की फिल्म ‘Extinction: The Facts’ में प्रजातियों के वृहद विलुप्त होने पर चिंता जाहिर की और मानव जाति को चेतावनी भी है।

डेविड इंस्टाग्राम पर शुक्रवार तक 3 पोस्ट कर चुके हैं। उनके इन तीन पोस्ट के बाद कुल 3.9 मिलियन यानी कि 39 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This