B’day Special: मंडप में जीतेन्द्र का हाथ छोड़कर Hema Malini ने थामा था धर्मेंद्र का हाथ, सालों बाद भी नहीं मिल पाया पत्नी का दर्जा

नई दिल्ली। ड्रीम गर्ल यानी कि खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी ( Hema Malini birthday ) का आज 72वां जन्मदिन है। अभिनेत्री का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में तमिलनाडु के अम्मंकुदी में हुआ था। हेमा मालिनी का नाम अपने वक्त की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर आज भी शुमार है। उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत को अपनी अपनी बेहतरीन अदाकारी के कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। बड़े पर्दे पर उनकी खूबसूरती के सामने सभी मंत्र मुग्ध हो जाया करते थे। उनकी शानदार फिल्में सालों बाद भी दिखीं जाती हैं। हेमा जितना अपनी फिल्मों के लिए मशहूर रही हैं। उतनी ही वह अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चा में रही हैं। अभिनेता धर्मेंद्र संग उनकी लव स्टोरी आज भी बी-टाउन में खूब पॉपुलर है। तो चलिए आपको हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी से जुड़़े कुछ अनसुने किस्से बताए।

Happy Birthday Hema Malini

कैसे हुई हेमा मालिनी से मुलाकात

1965 में फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पहली बार एक-दूसरे के आमने- सामने आए थे। इस फिल्म के निर्देशक ख्वाजा अहमद अब्बास थे। धर्मेंद्र जब हेमा से मिले थे तो उनका इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम बन चुका था। वह अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए खूब चर्चा में रहा करते थे और हेमा थीं कि उन्होंने पहली ही फिल्म की थी। जो कि फ्लॉप रही थी। इस पहली ही मुलाकात में दोनों की नज़रें मिलीं और दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के ये दो बड़े स्टार्स जब पकड़े गए होटल रूम में तो करनी पड़ी शादी

फिल्म ‘शोले’

फिल्म शोले के शूटिंग सेट से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। ऐसा कहा जाता है कि हेमा के परिवार को धर्मेंद्र संग उनकी बढ़ती नजदिकियां बिल्कुल भी पसंद भी नहीं थी। यही वजह थी कि हेमा की मां अक्सर शूटिंग सेट पर मौजूद होती थीं। जिस कारण हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे से मिल नहीं पाते थे। धर्मेंद्र हेमा के प्यार में ऐसे दीवाने को गए थे कि उन्होंने बस उनके साथ कुछ पल बीताने के लिए शूटिंग सेट पर ही लोगों को रिश्वत देना शुरू कर दिया गया। जी हां, ऐसा कहा जाता है कि जब भी हेमा और धर्मेंद्र का सीन हुआ करता था तब अभिनेता क्रूर मेंबर को पैसे देकर काफी रिटेक कराया करते थे। ताकि वह हेमा के करीब रहा करें।

Also read  एम्स की रिपोर्ट पर Sushant के परिवार के वकील ने कहा- CBI अभी भी हत्या का केस दर्ज कर सकती है

हेमा मालिनी के दीवाने जीतेंद्र

अभिनेत्री वैसे तो आप भी अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों में राज करती हैं। लेकिन गुज़रें जमाने में उनकी खूबसूरती के दीवाने अभिनेता जीतेंद्र भी हो गए थे। वह काफी समय से हेमा मालिनी के चक्कर में पड़े रहे,लेकिन हेमा थीं कि उन्हें धर्मेंद्र के सामने सभी फीके नज़र आते थे। लाख कोशिश करने के बाद भी जीतेंद्र के हाथ हेमा नहीं आई। वहीं दूसरी ओर हेमा की मां को जीतेंद्र बहुत पसंद थे। वह दोनों की शादी के सपने सजाने लगी थी।

Hema Malini Jitender Affair

हेमा ने जीतेंद्र को छोड़ा मंडप में

दरअसल हुआ कुछ यूं कि जीतेंद्र और हेमा बिना बताए रातोंरात अपने परिवार के साथ मद्रास चले गए। जहां उनके परिवार वालों ने उनकी शादी का प्लान बनाया हुआ था। यह खबर एक अखबार एंजेसी को लग गई और खबर अखबार में पब्लिश हो गई। जैसे ही यह बात धर्मेंद्र को पता चली वह तुरंत जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा के घर गए और दोनों ही मद्रास की ओर रवाना हो गए और दोनों की शादी को रूकवाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें- हेमा को अपनी किस्मत की चाबी मानते थे जितेंद्र, शादी करने के लिए बेले खूब पापड़ पर यहां बिगड़ गई बात

धर्मेंद्र हेमा मालिनी की शादी

वक्त के साथ हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का प्यार इस मुकाम पर पहुंच गया कि दोनों ही अपने रिश्त को शादी का नाम देने के लिए तैयार हो गए। आपको यह जानकर बेहद ही हैरानी होगी कि धर्मेंद्र की जिंदगी में केवल हेमा मालिनी ही नहीं थी, बल्कि वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। धर्मेंद्र हेमा से शादी तो करना चाहते थे, लेकिन वह अपनी पत्नी प्रकाश कौर भी छोड़ना नहीं थे। यही वजह थी कि अभिनेता ने अपना धर्म ही बदल लिया। उन्होंने हेमा से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म को अपना लिया। जिसके बाद 2 मई 1980 में हेमा और धर्मेंद्र शादी के बंधन में बंध गए।

Also read  भाजपा विधायक ने कहा- बेटियों में अच्छे संस्कार से रुकेंगे रेप, एक्ट्रेस Kriti Sanon ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Happy Birthday Hema Malini

मानी धर्मेंद्र की हर शर्त

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। इस खूबसूरत रिश्तें में दोनों ही एक-दूसरे को इतना चाहते थे कि दोनों ने ही एक-दूसरे की खामियों के साथ एक-दूसरे को अपना लिया था। हेमा से शादी करने से पहले धर्मेंद्र ने उनके सामने शर्त रखी थी कि वह कभी भी उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और बच्चों को नहीं छोड़गें। हेमा धर्मेंद्र के प्यार में इस कदर दीवानी हो गईं थीं कि उन्होंने समाज की परवाह किए बिना उनकी सारी शर्तों पर हामी भर दी।

यह भी पढ़ें- धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को 40 साल हुए पूरे,शादी की सालगिरह पर एक्ट्रेस ने कही ये बात

धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर ने मोड़ा हेमा से मुंह

प्रकाश कौर बतौर को-आर्टिस्ट हेमा को काफी पसंद करती थीं। अक्सर दोनों ही कई पार्टियों में मिला करते थे। घंटों बात किया करते थे, लेकिन धर्मेंद्र संग शादी के बाद प्रकाश कौर ने हेमा से मुंह मोड़ लिया। उन्होंने हेमा से बातचीत बंद कर दी। यही वजह है कि आज तक हेमा धर्मेंद्र के पुश्तैनी घर में नहीं जा पाई हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हेमा ने कहा था कि वह किसी की भी पर्सनल लाइफ को बिगड़ना नहीं चाहती हैं। धर्मेंद्र जो उनके लिए किया है वही उनके लिए काफी है। धर्मेंद्र ने पति और पिता का फर्ज बेहद ही अच्छे तरीके से निभाया है।

Happy Birthday Hema Malini

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बच्चें

हेमा संग धर्मेंद्र की दो बेटियां है। एक का नाम ईशा देओल है और दूसरी बेटी का नाम अहाना देओल है। ईशा फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन उनका फिल्मी करियर कुछ ज्यादा सफल नहीं रहा। जिसके चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली है। दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है। वहीं प्रकाश कौर संग धर्मेंद्र के दो बेटे हैं। सनी देओल और बॉबी देओल दोनों ने ही फिल्म जगत में खूब नाम कमाया है।

Also read  सुशांत सिंह राजपूत की एम्स रिपोर्ट पर बोलें संजय राउत, कहा-अब CBI जांच पर भी भरोसा नहीं तो क्या कहूं?


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This