सपने में भगवान गणेश के दर्शन होना माना जाता है बेहद शुभ, लेकिन रखें इस सपने को गुप्त

Rate this post

जब भी हमें सपने में किसी देवता या मंदिर के दर्शन होते हैं तो हम तुरंत खुशी के कारण इस सपने को अपने परिजनों से साझा कर देते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान गणेश के दर्शन होने पर किसी को भी इस बारे में नहीं बताना चाहिए।

सपने में कई बार हमें किसी देवी-देवता की मूर्ति, कोई मंदिर दिखाई देता है या हम स्वयं को सपने में भगवान की पूजा करते हुए भी देखते हैं। सपने में हमें अपने बहुत कुछ नजर आता है।

See also  आज जन्‍माष्‍टमी के दिन न करें ये काम, वरना जीवन में लग जाएगा मुसीबतों का अंबार!

हम अक्सर कोई भी सुखद या डरावना सपना देखने पर किसी दोस्त या परिजन से उसे तुरंत साझा कर देते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में आपको भगवान गणेश के दर्शन होते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है लेकिन इस सपने के बारे में किसी से साझा ना करें अन्यथा इसका शुभ फल नष्ट हो सकता है।

तो आइए जानते हैं सपने में भगवान गणेश को देखना किस बात की तरफ इशारा करता है…

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति को सपने में भगवान गणेश की मूर्ति के दर्शन होते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है। मान्यता है कि इस सपने के दिखाई देने पर जल्द ही आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है या फिर भविष्य में आपको कोई खुशी मिलने वाली है।

See also  सितंबर के व्रत, त्योहार से लेकर ग्रह गोचर की लिस्ट, अभी से कर लें तैयारी

इसलिए ऐसा सपना दिखाई देने पर भगवान गणेश की पूजा और उनका ध्यान करें। लेकिन माना जाता है कि इस सपने के बारे में किसी को बताने पर मिलने वाले शुभ फल नष्ट हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *