Happy Birthday Shaan: विज्ञापनों में जिंगल्स गाया करते थे सिंगर, आज करते हैं बॉलीवुड पर राज

नई दिल्ली | बॉलीवुड के फेमस सिंगर शान 30 सितंबर को अपना जन्मदिन (Shaan Birthday) मना रहे हैं। शान का पूरा नाम शांतनु मुखर्जी है। शान ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ सिनेमा के लिए भी कई गाने गाए हैं। उनकी हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, उर्दू, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं पर भी अच्छी पकड़ है। शान के लिए हिंदी सिनेमा में जगह बनाना इतना मुश्किल नहीं रहा। उनकी मीठी आवाज दर्शकों को पहली बार में ही पसंद आ गई थी।

शान के पिता का उनके बचपन में ही निधन हो गया था। वो एक संगीतकार थे जिनका नाम मानस मुखर्जी था। शान के दादा जाहर मुखर्जी भी संगीत की दुनिया से ताल्लुक रखते थे। वहीं उनकी बहन सागारिका भी सिंगर हैं। शान के पिता की मौत के बाद उनकी मां ने भी संगीत की दुनिया में कदम रखा और घर को संभाला। इसके बाद शान ने भी बेहद कम उम्र में ऐड्स में जिंगल्स गाना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे उन्होंने हिंदी सिनेमा की तरफ कदम रखा।

साल 1989 में आई फिल्म परिंदा में उन्हें एक लाइन गाने का मौका मिला। उसके बाद उन्होंने अपनी बहन के साथ मिलकर खुद का ही एलबम निकाला। जिसके गाने तन्हा दिल और भूल जा काफी हिट हुए। इसके बाद शान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के लिए बेहतरीन गाने (Shaan songs) गाए। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) से लेकर रणबीर कपूर तक सभी शान के गानों पर थिरक चुके हैं।

वहीं शान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका से लव मैरिज की है। अब उनके दो बेटे भी हैं। सभी ने मिलकर उनका जन्मदिन मनाया। बता दें कि शान सिंगिंग के अलावा टीवी के सिंगिंग रिएलिटी शो ‘सारेगामापा’, ‘सारेगामापा लिटिल चैम्प्स’, ‘स्टार वॉयस ऑफ इंडिया’ और ‘म्यूजिक का महामुकबला’ जैसे कई शोज को जज भी कर चुके हैं।

Also read  Preity Zinta ने बनाया मैच के दौरान खाली स्टेडियम का वीडियो, दिखी ऐसी चीज फैंस लेने लगे मजे


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This