Hema Malini Birthday: हेमा को जबरदस्ती बिकिनी पहनाने पर धर्मेंद्र ने इस बड़े डायरेक्टर को जमकर पीटा था

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहलाए जाने वालीं हेमा मालिनी का आज 72वां जन्मदिन है। इस दौरान हर कोई उन्हें बर्थडे विश कर रहा है। हेमा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। आज भी उनकी खूबसूरती, एक्टिंग और डांस के सभी दीवाने हैं। आज ड्रीम गर्ल के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

जितेंद्र और हेमा की होने वाली थी शादी

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में गिना जाता है। लेकिन दोनों की शादी से पहले कई सारी अड़चनें आईं। कहा जाता है कि जब हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे के करीब आ रहे थे उसी दौरान एक्टर जितेंद्र का दिल भी हेमा के लिए धड़कने लगा था। वह हेमा के प्यार में इस कदर डूब चुके थे कि वह जल्द से जल्द उनसे शादी करने चाहते थे। ऐसे में जितेंद्र ने देर न करते हुए शादी का प्लान बनाया। एक दिन चेन्नई में हेमा के घर पर दोनों के परिवारों की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों की शादी की बात चल पड़ी। लेकिन उसी वक्त हेमा को धर्मेंद्र का फोन आया। उन्होंने हेमा से कहा कि वह जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। उसके बाद हेमा के पास एक फोन कॉल आया। इस बार फोन पर थीं जितेंद्र की लंबे वक्त तक गर्लफ्रेंड रह चुकीं शोभा सिप्पी। उन्होंने भी हेमा को कहा कि वह जल्दबादी में कुछ न करें।

ICU में जिंदगी की जंग लड़ रहे फराज खान की मदद के लिए आगे आए Salman Khan, उठाया हॉस्पिटल का खर्चा

Also read  Sushant के लिए कृति सेनन ने लिखा, पहले वो तुम्हारे लिए लड़े और अब वो आपस में लड़ रहे हैं

इसके साथ ही जितेंद्र और हेमा की शादी की बात कुछ वक्त कर टल गई। इसके बाद साल 1978 में हेमा के पिता का निधन हो गया। इस दौरान हेमा का साथ धर्मेंद्र ने दिया। जिसके बाद हेमा को इस बात का अहसास हो गया कि धर्मेंद्र ही उनके लिए सही जीवनसाथी हैं। साल 1979 में दोनों ने शादी की।

Sushant Singh Rajput की फिल्म ‘केदारनाथ’ को दोबारा रिलीज करने पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, जानें वजह

बिकिनी पहनाने पर जड़े थे थप्पड़

हेमा और धर्मेंद्र का एक और किस्सा काफी फेमस है। दरअसल, एक बार धर्मेंद्र ने डायरेक्टर सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिया था। ये वाक्या हुआ था फिल्म ‘क्रोधी’ के सेट पर। इस फिल्म में हेमा के साथ धर्मेंद्र को कास्ट किया गया था। शूटिंग के समय सुभाष घई ने हेमा को बिकिनी पहनने के लिए कहा था। हेमा ने ऐसा करने से मना कर दिया। लेकिन सुभाष घई के बार-बार कहने पर हेमा ने बिकिनी पहन ली। उसके बाद जब धर्मेंद्र को इस बारे में पता चला तो उन्हें इस कदर गुस्सा आया कि शूट पर ही सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिए। जिसके बाद फिल्म के निर्माता रंजीत ने उनका गुस्सा शांत करवाया। इस वाक्ये के बारे में हेमा मालिनी ने कपिल शर्मा के शो में बताया था।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This