Video: शिव तांडव का रोंगटे खड़े करनेवाला वीडियो, 14 तबला वादकों की अनोखा संगम

Rate this post

Shiva Tandav on Tabla : सावन के महीने शिव की धुन के बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख और सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ये शिव तांडव है, लेकिन एक बेहद अद्भुत अंदाज़ में.

हिंदू धर्म में सावन के महीने का अलग ही महत्व है. ये महादेव का महीना माना जाता है और लोग इस पूरे महीने भगवान शिव की जमकर आराधना करते हैं. जलाभिषेक, रुद्राभिषेक, भजन-कीर्तन और भक्ति में डूबे इस महीने में हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं, जिसे देखने के बाद आप भी बम-बम भोले के जयकारे लगाने लगेंगे. शिव तांडव (Shiv Tandav on Tabor Performence) का ऐसा अद्भुत स्वरूप आपने पहले शायद ही देखा होगा.

सावन के महीने शिव की धुन के बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख और सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ये शिव तांडव है, लेकिन एक बेहद अद्भुत अंदाज़ में. 14 तबलावादक एक ही जगह पर बैठकर शिव तांडव की धुन को इस तरह से बजा रहे हैं कि आपके अंग-अंग में स्फूर्ति और कानों में भगवान शिव का नाद गूंजने लगेगा.

See also  आज जन्‍माष्‍टमी के दिन न करें ये काम, वरना जीवन में लग जाएगा मुसीबतों का अंबार!

तबले पर शिव का नाद

वीडियो में 14 लोग तबला बजाकर एक साथ शिव तांडव पर स्फूर्ति ला देने वाला परफॉर्मेंस दे रहे हैं. इंटरनेट पर वायरल हो रहा ये वीडियो गुजरात का है, जहां तबला गुरु भार्गव दास जानी के साथ उनके 14 शिष्य मिलकर शिव तांडव बजा रहे हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में शंकर महादेवन की आवाज में शिव तांडव बज रहा है, जिसके साथ ये तबला वादक जबरदस्त जुगलबंदी करते हुए नज़र आ रहे हैं. तबले की ताल पर शिव तांडव के बोल कुछ अलग ही लग रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि तबला बजा रहे लोगों में 2 बच्चे भी शामिल हैं. वीडियो तो पुराना है, लेकिन एक बार फिर वायरल हो चुका है.

लोगों ने कहा – दिल खुश हो गया

वीडियो को ‘इंडियन म्यूजिक सोल’ नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘ॐ नमः शिवाय’ मेरे तो रोंगटे खड़े हो गए’. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर तारीफ मिल रही है. हज़ारों लोग इसे पसंद कर चुके हैं और उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा कि इस वीडियो को देखकर दिल खुश हो गया.

See also  भारत ही नहीं, विदेशों में भी हैं कई प्रचलित शिव मंदिर, दर्शन के लिए हर साल उमड़ते हैं लाखों लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *