Sushant की मौत के बाद बनाए गए 80 हज़ार फेक अकाउंट्स, मुंबई पुलिस को बदनाम करने के रची साजिश!

नई दिल्ली। 14 जून को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। खबरों के अनुसार सुशांत की मौत के बाद से उनके नाम पर 80 हज़ार से भी अधिक फर्जी अकाउंट्स बनाए गए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इन फर्जी अकाउंट्स के जरिए मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने के लिए बनाया गया है। इस पूरे मामले पर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने साइबर से सेल से मामले को दर्ज कराने की बात कही है।

sush_1.jpg

मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का कहना है कि यह फर्जी अकाउंट्स तब बनाए गए जब कोरोनावायरस से 84 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी। यह कैंपेन इसलिए चलाया गया ताकि मुंबई पुलिस को नीचा दिखाया जा सके। इस कैंपेन के द्वारा मुंबई पुलिस की इमेज खराब करने की कोशिश की गई। जिसमें अधिकारियों के लिए अपशब्द इस्तेमाल किए गए। सुशांत के नाम पर चल रहे फर्जी अकाउंट्स पर मुंबई पुलिस के साइबर सेल यूनिट ने एक रिपोर्ट बनाई है। जिसमें जांच करने पर यह बात सामने आई है कि इन अकाउंट्स पर जो भी पोस्ट शेयर किए गए हैं।

उन तमाम पोस्ट्स को दुनिया के विभिन्न देशों जैसे- इटली, जापान, पोलैंड, स्लोवेनिया, इंडोनेशिया, तुर्की, थाईलैंड, रोमानिया और फ्रांस तक पहुंचाया गया है। वहीं एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने इन तमाम पोस्ट की जांच की है। सभी में #justiceforsushant #sushantsinghrajput और #SSR इस्तेमाल किया गया है। इस पूरे मामले में अभी और भी कई ऐसे अकाउंट्स को पकड़ा बाकी है। उन्होंने यह भी कहा कि इन तमाम अकाउंट्स की जांच की जाएगी और दोषी पाए गए अपराधियों को इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलोजी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाही की जाएगी।

Also read  Adhyayan Suman says he is on the ‘same side’ as Kangana Ranaut, emphasises they have no relationship


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This