Sushant Singh Rajput मामले की जांच अभी भी जारी है, केस बंद करने की खबरें गलत- सीबीआई

मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि मीडिया में सुशांत सिंह राजपूत मामले ( Sushant Singh Rajput case ) को बंद करने को लेकर जो रिपोर्ट हैं, उनमें सच्चाई नहीं है और इस तरह की रिपोर्ट बेबुनियाद और झूठी हैं। सीबीआई ( CBI ) ने स्पष्ट किया कि सुशांत मामले में उनकी जांच अभी भी जारी है।

ईडी और एनसीबी भी कर रहीं मामले की जांच

पिछले कुछ दिनों से मीडिया के कुछ हिस्सों में ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जो बताती हैं कि सीबीआई मामले को खत्म करने वाली है और इस संबंध में वह क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तैयार है। सीबीआई ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई ने जारी रखी है। मीडिया में ऐसी अटकलें हैं कि सीबीआई किसी नतीजे पर पहुंची है। ये खबरें अटकलों पर आधारित हैं और गलत हैं। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी मामले की जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं…

‘आखिर मामले को बंद करने की इतनी जल्दी क्यों हैं?’

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy ) ने भी गुरुवार को ऐसी खबरों पर प्रतिक्रिया देेते हुए कहा कि आखिर कुछ लोग मामले को बंद करने की हड़बड़ी में क्यों हैं। स्वामी ने ट्वीट किया, ‘मेरी जानकारी के अनुसार, ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि सीबीआई अगले दो दिनों में सुशांत सिंह की अप्राकृतिक मौत की एफआईआर से संबंधित अंतिम रिपोर्ट बंद कर रही है, जो कि गलत है। मुंबई में आखिर मामले को बंद करने की इतनी जल्दी क्यों हैं?

यह भी पढ़ें: Adah Sharma ने पहनी ‘फूलवाली ड्रेस’, फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

Also read  रेप के आरोपों में फंसे Anurag Kashyap ने किया बड़ा दावा, कहा- घटना के दिन देश में नहीं थे मौजूद

‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जुड़े 7 बिन्दुओं का मूल्यांकन जरूरी’
इससे पहले किए गए ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार, स्थायी समिति के अध्यक्ष के पत्र बाद डॉ. सुधीर गुप्ता ने सुशांत मामले में गैर-वर्गीकृत फोरेंसिक निष्कर्षो से अवगत कराने के लिए आज मुझसे मुलाकात की। सुशांत मामले में एम्स ने कूपर अस्पताल द्वारा बनाई गई पोस्टमार्टम के सिलसिले में सात बिंदुओं पर प्रकाश डाला था। परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय की स्वास्थ्य समिति के पास आधिकारिक तौर पर उन बिंदुओं को मूल्यांकन के लिए आगे बढ़ा रहा हूं। यह सुशांत मामले में सीबीआई के निष्कर्ष निकालने से पहले आवश्यक है।’

सच से ध्यान हटाने की कोशिश- सुशांत के बहनोई

सुशांत के बहनोई विशाल कीर्ति ने ट्वीट करते हुए अभिनेता के लिए एक खास नोट लिखा है। सुशांत की मौत वाले दिन को दुखद दिन कहते हुए, विशाल ने मामला दर्ज कराने वाले परिवार को बदनाम करने वाले लोगों को जमकर लताड़ा और अपने फालोअर्स से ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए कहा जो सबके मन में संदेह पैदा करते हैं। विशाल ने कहा कि इस तरह का काम पीड़ित परिवार पर दोष लगाने और सच से ध्यान हटाने के लिए किया जाता है।


Source Link

Pin It on Pinterest

Share This