झट से मान जाएगी आपकी नाराज बीवी, रूठी पत्नी को मनाने के लिए ये हैं आसान Tips

Rate this post

Relationship Tips: पति पत्नी के रिश्ते में प्यार के साथ टकरार भी होती ही है. आज हम आपको कुछ ऐसे रामबाण टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी नाराज बीवी या गर्लफ्रेंड को चुटकियों में मना सकते हैं..

पति-पत्नी का रिश्ता एक बेहद खूबसूरत रिश्ता होता है. जीवनभर के लिए साथ रहने वाले ये दो लोग सबसे पहले एक दूसरे के दोस्त होने चाहिए, जो एक साथ अपने सुख-दुख बांट सकें. प्यार के साथ-साथ लड़ाई और नाराजगी भी जीवन कया हिस्सा है और कई बार पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर झड़प हो जाती है. इन लड़ाइयों को रिश्ते को खराब किये बिना किस तरह खत्म किया जा सकता है, ये एक कला है जो सभी को आनी चाहिए. अगर आपकी भी अपनी पत्नी के साथ लड़ाई हुई है और वो आपसे नाराज हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे कमाल के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप अपनी पत्नी को चुटकियों में मना सकते हैं..

See also  लाइफ पार्टनर नहीं करता है आपके इमोशन की कद्र, इस तरह डील करें भावनात्मक अनदेखी

ये है बीवी को मनाने का सबसे जरूरी टिप

लगभग सभी शादीशुदा मर्दों के मुंह से आपने ये बात सुनी होगी और यह सच भी है. अगर आपकी पत्नी आप से बहुत नाराज हैं तो सबसे बेस्ट ऑप्शन है उनसे माफी मांगना. सॉरी बोलने से ऐसा हो सकता है कि वो आपको माफ कर दें और आपका झगड़ा खत्म हो जाए. अगर इससे भी बात नहीं बनती है तो सॉरी के साथ फूल या कोई गिफ्ट लेकर आयें, वो भी काफी यूजफुल हो सकता है.

मानते समय न करें ये काम

अगर आपकी पत्नी आप से नाराज हैं और आप उन्हें मनाने के प्रयास कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप उनके सामने अपने गुस्से को काबू में रखें. नाराज पत्नी को मनाते समय झींककर उनपर ही न चिल्ला दें, इससे लड़ाई और बढ़ जाएगी और गुस्से में आपके मुंह से कुछ ऐसा-वैया निकल गया तो बाद में पछतावा भी होगा.

See also  राशिफल के हिसाब से भी खोज सकते हैं अपने लिए बेस्‍ट फ्रेंड, एक बार जरूर करें ट्राई

इस समय तक झगड़े को निपटायें

आपका और आपकी पत्नी का झगड़ा जब भी हुआ हो, कोशिश करें कि रात को सोने से पहले आप दोनों का गुस्सा शांत हो जाए और लड़ाई खत्म हो जाए. ये एक बेहद जरूरी रिलेशनशिप टिप है कि कपल अपने बीच की अनबन को रोने से पहले, रात को खत्म करके सोये वरना दोनों ही लोग रात भर इस बारे में सोचते रहेंगे और अगला दिन भी खराब हो जाएगा.

ऐसे ठीक करें पत्नी का मूड

अगर इन सबके बाद भी आपकी पत्नी नहीं मान रही हैं, तो कोशिश करें कि सुबह उनसे पहले उठकर उनके लिए बेड टी और नाश्ता बनाएं, घर के कामों में पत्नी की मदद करें या फिर उन्हें बाहर लेकर जाएं, फिल्म दिखाएं और खाना खिलाएं. अगर आपकी बीवी आपसे नाराज हैं, तो छोटे-छोटे जेस्चर्स करें जो उनको अंदर से खुशी दे.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. T3B.IN इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *