राशिफल के हिसाब से भी खोज सकते हैं अपने लिए बेस्‍ट फ्रेंड, एक बार जरूर करें ट्राई

लाइफ में बेस्‍ट फ्रेंड्स की तलाश हर किसी को होती है. ऐसे में अगर आप राशिफल की मदद से अपना सही मैच खोजना चाहते हैं या अपने लिए परफेक्‍ट दोस्‍त की पहचान करना चाहते हैं तो यहां हम आपकी मदद कर सकते हैं.

एक अच्‍छा दोस्‍त किस्‍मत वालों के नसीब में होता है. खासतौर पर बड़े हो जाने के बाद अक्‍सर लोग जीवन के आपाधापी और अच्‍छे बुरे वक्‍त में एक सच्‍चे दोस्‍त की कमी को महसूस करते है. ऐसे में अगर आप बार बार दोस्‍त बनाने के लिए लोगों की तरफ हाथ बढाते हैं लेकिन हर बार मायूसी हाथ आती है तो आपके लिए हम आज आपके लिए एक उम्‍मीद लेकर आए हैं. जी हां, जिस तरह एक परफेक्‍ट जीवन साथी की तलाश के लिए लोग ज्‍योतिष और राशिफल की मदद लेते हैं, उसी तरह बेस्‍ट फ्रेंड बनाने के लिए भी राशिफल आपकी मदद कर सकते हैं. बेस्‍टलाइफ में छपी एक खबर के हवाले से जानी मानी और प्रोफेशनल ज्‍योतिषाचार्य लीजा स्‍टारडस्‍ट भी कुछ ऐसा ही मानती हैं. तो आइए जानते हैं राशिफल की मदद से आप किस तरह अपने सोशल सर्कल में बेस्‍ट फ्रेंड की तलाश कर सकते हैं.

राशिफल की मदद से खोजें बेस्‍ट फ्रेंड

मेष और तुला

मेष राशि के लोग बहुत ही डायनेमिक, मजेदार, इमोशनल, एनर्जी से भरपूर, आत्‍मविश्‍वासी होते हैं. ऐसे लोगों के लिए तुला राशि एक परफेक्‍ट मैच हो सकता है. दरअसल, तुला राशि के लोग बहुत ही संतुलित और शांत जीवन जीते हैं. ऐसे में दो विपरीत व्‍यक्तित्‍व के इंसानों के बीच की दोस्‍ती एक महान मैच बन सकती है.

See also  लाइफ पार्टनर नहीं करता है आपके इमोशन की कद्र, इस तरह डील करें भावनात्मक अनदेखी

वृष और कन्या

वृष राशि के लोग दोस्‍तों को लेकर बहुत ही सेलेक्टिव होते हैं. ऐसे लोग चाहते हैं कि उनकी दोस्‍ती बहुत ही विश्‍वास से भरी और एक दूसरे को खुश रखने वाली हो. ऐसे लोगों के लिए कन्या राशि वाले लोग परफेक्‍ट दोस्‍त हो सकते हैं. इन दोनों के बीच की दोस्‍ती रिश्‍तों में खुशियां लाती है और दोनों एक दूसरे का भरपूर ख्‍याल भी रखते हैं.

मिथुन और तुला

इन दोनों के बीच की दोस्‍ती भी काफी आदर्श दोस्ती बन सकती है. तुला जहां मौज मस्‍ती के साथ खुल कर जीने में विश्‍वास करते हैं वहीं मिथुन राशि अपने प्यारे तुला दोस्‍त को इंटेलेक्‍चुअल तरीके से जीने में मदद करते हैं. इस तरह दोनों की दोस्‍ती यादगार बन सकती है.

कर्क और मीन

कर्क और मीन राशि वालों के बीच भी गहरी दोस्‍ती होती है. कर्क राशि के लोग अपनी दोस्‍ती के लिए काफी भावुक होते हैं और आसानी से दोस्‍त बना लेते हैं. जबकि मीन राशि वाले आकर्षक और आदर्शवादी होते हैं. इन दोनों के बीच की दोस्‍ती समय के साथ और गहरी होती जाती है. इसलिए कर्क और मीन राशि के बीच दोस्‍ती पक्‍की होती है.

सिंह और कुंभ

सिंह और कुंभ राशि को सिस्‍टर्स साइन भी कहा जाता है. सिंह राशि के लोगों की पर्सनैलिटी काफी आकर्षक, रचनात्मक और मज़ेदार होती है. ऐसे लोगों को अपने जैसे लोगों के साथ दोस्‍ती करना अच्‍छा लगता है. ऐसे में उनके लिए कुंभ राशि के साथ दोस्‍ती काफी मजेदार और पर्सनल होती है. अगर आप दोस्‍ती में अहंकार को दूर रखें तो आपका सबसे अच्छा दोस्त कोई और नहीं बल्कि कुंभ राशि वाला दोस्‍त हो सकता है.

See also  झट से मान जाएगी आपकी नाराज बीवी, रूठी पत्नी को मनाने के लिए ये हैं आसान Tips

कन्या और वृश्चिक

अगर आप कन्‍या राशि के हैं तो वृश्चिक राशि के लोगों के साथ आपकी अच्‍छी ट्यूनिंग हो सकती है. कन्‍या राशि के लोग गहरी बातों पर चर्चा करना और इंटेलेक्‍चुअल बातों में इंट्रेस्‍ट रखते है. ऐसे में आपको ऐसी दोस्‍ती चाहिए जो आपके साथ इन मुद्दों पर लंबी चर्चा करना पसंद करे. यही नहीं, जरूरत के समय ये दोनों राशि एक दूसरे के लिए हमेशा खड़े दिखते है. वृश्चिक राशि के लोग आपके लिए बेस्‍ट मैच हो सकते है.

तुला और कुंभ

तुला और कुंभ राशि के लोगों की दोस्‍ती भी पक्‍की होती है और वे हमेशा एक दूसरे के लिए खड़े रहते हैं. इन दोनों के बीच आपसी अंडरस्‍टैंडिंग बहुत अच्‍छी बनती है और वे आपस में सारे गॉसिप या बातें शेयर करना पसंद करते है.

इनकी दोस्‍ती भी होती है पक्‍की

-वृश्चिक और मकर
-धनु और धनु
-मकर और कुंभ
-कुंभ और मीन
-मीन और वृश्चिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published.